eDiplomaMCU: मोबाईल फोन से डिलीट हुई कॉल हिस्‍ट्री उसी मोबाईल फोन अथवा किसी अन्‍य फोन से रिकवर करें

Translate to my Language

Saturday, June 25, 2022

मोबाईल फोन से डिलीट हुई कॉल हिस्‍ट्री उसी मोबाईल फोन अथवा किसी अन्‍य फोन से रिकवर करें

दोस्‍तों, मेरा नाम अभिषेक है। आपके मोबाईल फोन से यदि कॉल हिस्‍ट्री डिलीट हो गई है, अथवा यदि आप कॉल हिस्‍ट्री पीडीएफ के रूप में आपके ईमेल के द्वारा पाना चाहते हैं तो आपके लिए यह लेख उपयोगी होने वाला है। इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि किस प्रकार आप आपके मोबाईल नम्‍बर से सिर्फ 1 एस.एम.एस. भेजकर अपने मोबाईल नम्‍बर की कॉल हिस्‍ट्री / कॉल लॉग आसानी से प्राप्‍त कर सकते हैं। 

लोड हो रहा है...
रिकवर डिलीटेड कॉल हिस्‍ट्री
 
कॉल हिस्‍ट्री डिलीट हो जाने के बाद इसे रिकवर करना आसान नहीं होता जबतक कि आप सही तरीके न जानते हों। ऑनलाईन आपको कई सारे ऐसे मोबाईल एप्‍लीकेशन्‍स मिल जाऍंगे जो आपके कॉल हिस्‍ट्री को रिट्रीव करने का दावा करते हैं, लेकिन आपकी कॉल हिस्‍ट्री जो डिलीट हो चुकी थी, वापस रिकवर नहीं होती जबकि आपके मोबाईल फोन को उस एप्‍प के इन्‍टालेशन से रिस्‍क भी हो सकता है। 

आज इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि किस प्रकार से आप सिर्फ 1 एस.एम.एस. करके मनचाहे ईमेल आईडी पर आपके मोबाईल नम्‍बर की डिलीटेड हिस्‍ट्री रिकवर कर सकते हैं। आपको ध्‍यान देना होगा कि जिस मोबाईल नम्‍बर की कॉल हिस्‍ट्री आप रिकवर करना चाहते हैं उसी मोबाईल नम्‍बर से आपको एस.एम.एस. करना होगा। ईमेल आईडी कोई भी हो सकती है। 

देखिए आपको करना क्‍या है - 

1. मोबाईल में SMS Message पर जाऍं और एक मैसेज 121 नम्‍बर पर भेजें। 

2. मैसेज में आपको टाईप करना होगा [ EPREBILL Month Email-ID] उदाहरण के तौर पर यदि मैं अप्रैल महीने का कॉल हिस्‍ट्री जानना चाहता हूँ तो मुझे मैसे करना होगा EPREBILL April kingsofdeosar@gmail.com यहॉं पर मेरा ईमेल आईडी kingsofdeosar@gmail.com है। 

3. तत्‍काल आपके मैसेज भेजते ही आपको एक मैसेज आयेगा कि Hi, Ebill for 789818xxxx for the month of Apr'22 has been sent to your emaild id: kingsofdeosar@gmail.com. Your Ebill password is 1997xxxx

4. आप अपना ईमेल आईडी चेक करें, आपको पीडीएफ अटैचमेंट में कॉल हिस्‍ट्री उस महीने की मिल जाएगी। आप यह भी देख पाऍंगे कि किस वक्‍त आपने एस.एम.एस. किस नम्‍बर को किया। 

उम्‍मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा। असल में किसी की मैनें बहुत मदद की थी और उसको इतना अधिक मानने के बाद भी अंतत: उसने मुझ पर आक्षेप लगाना शुरू कर दिया। मेरी सारी कॉल हिस्‍ट्री डिलीट हो गई थी क्‍योंकि मैं उससे गुस्‍सा था तो सब डेटा उससे सम्‍बंधित मैंने डिलीट कर दिया था। अब मुझे सही साबित करने के लिए कॉल हिस्‍ट्री का होना बहुत ज़रूरी था। 



No comments:

Post a Comment